हैप्पी मदर्स डे

                       
                          🙏 हैप्पी मदर्स डे🙏

 दोस्तों मां के बारे में हम क्या बताएंगे मां तो सदेव भगवान का जगा होती है। जब तक हे हम लोग सांस लेते मां का आशीर्वाद हमेशा बेटे का सर पर रहता हैं । अगर हम लोग कहीं भी चलते हैं तो उनका जो आशीर्वाद होती हैं हमेशा हमारे रक्षा करते हैं , मां बेटा के लिए हर वक्त सोचती रहती है । लेकिन हम लोग कब मां को भुला देते हैं पता ही नहीं चलता । एक मां ने अपना बेटा के लिए हमेशा याद रखते हैं और अपना बेटा को कभी भूखा प्यासा देख नहीं पाते हैं ।
इसलिए मां सदैव बेटा के लिए भगवान जैसा ही होती है जिस माने 9 महीना 10 दिन अपने कोक से जन्म देती है  आज हम लोग उनको ही भुला देते हैं ।

जिनका खून हमारे रग रग में  दौर रहा है आज हम लोग मां को ही भुला देते हैं।
 मां ने कितना तकलीफ सहन किया है उसने कभी नहीं  संकोच किया हम लोग बचपन में मां को कितना तकलीफ दिया हम लोग कितना झगड़ा करते थे कितना बदमाश करते थे फिर भी माने बर्दाश्त करते थे । और सीधा रास्ता चले को सिखाते थे वह होती है मां  लेकिन आज जब अपना मां-बाप बूढ़ा हो जाते हैं कुछ लोग उनको दूर वृद्धाश्रम छोड़ देते हैं  ऐसा करना क्या उचित है ? बेटा कितना भी बड़ा हो जाए मां का पास उतना ही उम्र है  । इसलिए दोस्तों जितना हो सके अपने मां-बाप को सेवा करना मत छोड़ना उनको पहले सेवा करना ही हमारा फर्ज है ।

हैप्पी मदर्स डे

धन्यवाद दोस्तों अगर अच्छा लगे आपको तो अपना दोस्त को भी शेयर कर देना जय हिंद जय भारत
0